रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन के 9144 पदों पर नहीं ,अब 14298 पदों पर भर्ती हेतु सूचना जारी की है ,,,,,,,,देखे पूरी जानकारी ,,,,,,,

 रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन के 9144 पदों पर नहीं,अब 14298 पदों पर भर्ती हेतु सूचना जारी की है ,,,,,,,,देखे पूरी जानकारी ,,,,,,,

cgshiksha.in news- सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे योग्यताधारी बेरोजगार अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका है आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ( आरआरबी ) की ओर से टेक्नीशियन की भर्ती अब  9144 पदों पर नहीं बल्कि 14298 पदों पर होगी। अलग -अलग कैटेगरी में 5154 पोस्ट बढ़े है ,जिसके संबंध में रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। पदों की संख्य बढ़ने के कारण आवेदन की प्रक्रिया फिर शुरू होगी जिसके लिए सुचना जारी की जाएगी। 





मार्च 2024 में टेक्नीशियन के ग्रेड-1 ग्रेड -3 के अलग -अलग 18 कैटेगरी में भर्ती निकली थी। जिसके लिए आवेदन 9 मार्च से 8 अप्रैल तक मंगाए गए थे। पदों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब कैटेगरी भी बढ़कर 22 हो गई है ,बिलासपुर ,अहमदाबाद ,अजमेर ,कोलकाता, मुंबई , भोपाल समेत अन्य रेलवे भर्ती बोर्ड के लिए यह भर्ती हो रही है।

 आवेदन करते समय इन बातो का ध्यान दे 👇


 टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिर शुरू होगी। आवेदन करते समय कुछ विशेष बातो पर जरूर ध्यान दे। भर्ती को लेकर जो निर्देश है इसके अनुसार एक उम्मीदवार एक ही ग्रेड में आवेदन ,एक ही आरआरबी के लिए कर सकता है।  एक से अधिक आवेदन करने पर रेलवे भर्ती बोर्ड में आवेदन रिजेक्ट हो जायेगा।  

 उम्मीदवार इसके लिए आवेदन अपने द्वारा चुने गए एक आरआरबी में जितने पदों के लिए है उतने पोस्ट के लिए अपनी वरीयता क्रम में बताएं। अलग -अलग ग्रैड पे के लिए यदि पात्र है तो अलग -अलग आवेदन भरना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की अधिकृत वेबसाइड का अवलोकन करें। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group 


Post a Comment

0 Comments